Home आर्टिकल ग्रुप लैंडमार्क ने ऑल-न्यू वोक्सवैगन वर्टस की डिलीवरी के साथ बनाया रिकॉर्ड; साल...

ग्रुप लैंडमार्क ने ऑल-न्यू वोक्सवैगन वर्टस की डिलीवरी के साथ बनाया रिकॉर्ड; साल के सबसे लंबे दिन सेगमेंट में सबसे लंबी कार की 165 इकाइयों की डिलीवरी

21
0

अहमदाबाद, 21 जून 2022 । भारत में इस महीने के आरंभ में 11.22 लाख रूपए (एक्‍स शो रूम) पर लांच वोक्सवैगन वर्टस की डिलीवरी पूरे भारत, गुजरात और दिल्ली एनसीआर में ग्रुप लैंडमार्क के वीडब्ल्यू शोरूम में शुरू हो गई है। ग्रुप लैंडमार्क ने गुजरात और दिल्ली एनसीआर में सेडान की 165 इकाइयों की डिलीवरी करके अपने शोरूम में वर्टस की खुदरा यात्रा की शुरुआत की।

वर्ष 2008 में पहले ग्रुप लैंडमार्क वॉक्‍सवैगन शोरूम की स्‍थापना के बाद अब तक 33 हजार से अधिक वीडब्‍ल्‍यू कारों की डिलीवरी कर चुका है जो एक उपलब्धि है। मेड-इन-इंडिया वोक्सवैगन सेडान शुरुआत इस साल के आरंभ में हुई थी। पिछले महीने से प्री-बुकिंग शुरू कर दी गई थी। वोक्सवैगन की प्रसिद्ध जर्मन इंजीनियरिंग द्वारा प्रमाणित वर्टस MQB A0 IN प्लेटफॉर्म पर आधारित है और इसमें 95% तक स्थानीय स्तर के हैं।

भारत में नई वोक्सवैगन वर्टस डिलीवरी की शुरुआत पर ग्रुप लैंडमार्क के अध्यक्ष और संस्थापक संजय ठक्कर ने कहा कि ग्रुप लैंडमार्क के व्यापक नेटवर्क और उत्कृष्ट अनुभवों के आश्वासन के साथ, नई वोक्सवैगन सीडान पहले ही देश में तूफान ला रही है। ग्रुप लैंडमार्क 1998 से अपने ग्राहकों के लिए फर्स्‍ट क्‍लास सेवाएं और खरीदारी के अनुभव प्रदान कर रहा है और यह जारी रहेगा। देश भर में ग्रुप लैंडमार्क वोक्सवैगन शोरूम नए जमाने के ग्राहकों की मांगों और अपेक्षाओं पर खरा उतरने में सफलता जारी रखेंगे।

ग्रुप लैंडमार्क की प्रबंध निदेशक गरिमा मिश्रा ने कहा कि वोक्सवैगन वर्टस को डॉक्टरों, मध्यम से शीर्ष प्रबंधन अधिकारियों और उद्यमियों जैसे पेशेवरों के बीच जबरदस्त प्रतिक्रिया मिली है। हमारे द्वारा केवल एक दिन में सीडान की 165 इकाइयां वितरित करना वर्टस की अपार क्षमता को प्रदर्शित करता है।

नई ‘बिग बाय डिज़ाइन’ वॉक्सवैगन वर्टस यात्रियों को आराम और सुविधा की दुनिया प्रदान करती है। यह लंबाई में 4,561 मिमी माप वाली भारत में प्रीमियम मिडसाइज सेगमेंट में सबसे लंबी कार है। सीडान 521 लीटर पर सेगमेंट में सर्वश्रेष्ठ केबिन के साथ-साथ बूट स्पेस भी प्रदान करता है।

वर्टस में आधुनिक प्रौद्योगिकी, मनोरंजन और कनेक्टिविटी सुविधाओं के साथ 20.32 सेमी डिजिटल कॉकपिट, 25.65 सेमी टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, वायरलेस ऐप्पल कारप्ले और एंड्रॉइड ऑटो कनेक्टिविटी, इलेक्ट्रिक सनरूफ और इमर्सिव साउंड के साथ 8-स्पीकर सहित मानक के रूप में शामिल है। सुरक्षा के लिए, नई सीडान में 40 से अधिक एक्टिव और पेसिव सेफ्टी फीचर्स हैं, जिनमें 6 एयरबैग, रिवर्स कैमरा, इलेक्ट्रॉनिक स्‍टेबिलिटी कंट्रोल (ईएससी), मल्‍टी कॉलिज़न ब्रेक, हिल-होल्ड नियंत्रण, एलईडी डीआरएल के साथ निर्बाध रूप से एकीकृत एलईडी हेडलैम्प, ISOFIX शामिल हैं।

नया वर्टस दो टर्बो चार्ज्ड पेट्रोल इंजन विकल्पों के साथ उपलब्ध है। 1.5-लीटर TSI EVO इंजन जिसमें एक्टिव सिलेंडर मैनेजमेंट टेक्नोलॉजी (ACT) और 1.0-लीटर TSI इंजन है। 1.0-लीटर मोटर 115 PS (85 kW) का अधिकतम पावर आउटपुट और 178 Nm का अधिकतम टॉर्क जेनरेट करता है। दूसरी ओर 1.5-लीटर मोटर 150 PS (110 kW) का पीक पावर आउटपुट और 250 Nm का पीक टॉर्क देता है। दोनों इंजन विकल्प मानक के रूप में 6-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स के साथ उपलब्ध हैं। अतिरिक्त ट्रांसमिशन विकल्पों में 1.0-लीटर इंजन के साथ 6-स्पीड ऑटोमैटिक टॉर्क कन्वर्टर और 1.5-लीटर मोटर के साथ 7-स्पीड DSG ट्रांसमिशन विकल्प शामिल हैं।

नई वॉक्सवैगन वर्टस दो ट्रिम्स 1.0-लीटर टीएसआई इंजन के साथ डायनेमिक लाइन और 1.5-लीटर टीएसआई इंजन के साथ परफॉर्मेंस लाइन उपलब्ध है। बिल्कुल नई वॉक्सवैगन वर्टस कंपनी के पोर्टफोलियो में वोक्सवैगन TAIGUN एसयूवी में शामिल हो गया है। सितंबर 2021 में लॉन्च होने के बाद से Taigun को भी बाजार से जबरदस्त प्रतिक्रिया मिली है। ग्रुप लैंडमार्क ने अब तक SUV की 1850 से अधिक यूनिट्स बेची हैं।

Previous article21-06-2022 Suratbhumi E-paper
Next article22-06-2022 Suratbhumi E-paper

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here