Home गुजरात वास्तु चैरिटेबल ट्रस्ट द्वारा मोटा वराछा में योग दिवस मनाया गया

वास्तु चैरिटेबल ट्रस्ट द्वारा मोटा वराछा में योग दिवस मनाया गया

26
0

सूरत: सूरत के वास्तु चैरिटेबल ट्रस्ट द्वारा हैप्पी मॉर्निंग क्लब के सहयोग से भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के योग फॉर ह्यूमैनिटी थीम पर आधारित उत्सव के तहत योग दिवस मनाया गया। शाम 6 से 7 बजे तक मोटा वराछा क्षेत्र के सुदामा चौक के प्लेटिनम प्वाइंट पर योग के विभिन्न आसन सिखाए गए।

   फिजियोथेरेपिस्ट, न्यूट्रिशनिस्ट के साथ-साथ फिटनेस योग ट्रेनर डॉ. आफरीन जसानी और उनकी टीम ने योग के लाभों के बारे में जानकारी और मार्गदर्शन भी प्रदान किया और सिफारिश की कि योग को केवल एक दिन के लिए नहीं, बल्कि स्थायी जीवन में लाया जाए। ट्रस्टी भूपतभाई सुखाड़िया ने भी सभी को गिर गाय का स्वस्थ A2 दूध वितरित करके इस दूध के लाभों के बारे में बताया।


गौरतलब है कि गिर गाय का शत-प्रतिशत शुद्ध, सात्विक और पौष्टिक दूध यानी ए2 दूध यह दूध 50 से अधिक प्रकार की बीमारियों से बचाता है। इसमें ‘सेरेब्रोसाइड’ नामक तत्व होता है जो मानव मस्तिष्क की दक्षता को विकसित करता है। दूध में विटामिन ‘ए’ आंखों के कार्य में मदद करता है और विटामिन ‘डी’ कैल्शियम के पाचन में मदद करता है। इससे जोड़ों के दर्द से राहत मिलती है। यह दूध शरीर में पॉजिटिव कोलेस्ट्रॉल को बढ़ाता है और मोटापा कम करता है। इसलिए ज्यादातर डॉक्टर गिर गाय का A2 दूध पीने की सलाह देते हैं।

Previous articlecasino oyunları bedava – İlk Üyelik Bonusu Veren Siteler
Next articlesanal rulet – Sanal Rulet Bağımlılığından Kurtulmak

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here