Home Uncategorized गुजरात दौरे पर केजरीवाल का बड़ा ऐलान, हर बच्चे को मुफ्त और...

गुजरात दौरे पर केजरीवाल का बड़ा ऐलान, हर बच्चे को मुफ्त और अच्छी शिक्षा की गारंटी दी जाएगी

42
0

भुज । आगामी विधानसभा चुनाव को लेकर दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल लगातार गुजरात के दौरे पर जा रहे हैं। केजरीवाल लगातार नए-नए वादे और दावे भी कर रहे हैं। इस बीच गुजरात में मंगलवार को फिर से केजरीवाल ने बड़ा ऐलान कर दिया। केजरीवाल ने गुजरात की जनता को फ्री में शिक्षा गारंटी दी है। केजरीवाल ने साफ तौर पर कहा है कि गुजरात में पैदा होने वाले हर बच्चे को मुफ्त और अच्छी शिक्षा की गारंटी हम देते हैं। उन्होंने कहा कि गुजरात में आम आदमी पार्टी की सरकार बनती है, तब हम सरकारी स्कूलों को शानदार बनाएंगे और बड़े स्तर पर नए सरकारी स्कूल भी खोलने वाले हैं। उन्होंने कह दिया कि प्राइवेट स्कूलों को ऑडिट कराया जाएगा जो स्कूल ज्यादा फीस लेगा, उससे वापस कराया जाएगा। इतना ही नहीं उन्होंने कहा कि स्कूलों को नाजायज फीस बढ़ाने की भी इजाजत नहीं होगी।
केजरीवाल ने कहा कि शिक्षकों को पहले पक्का करने के बाद नई वैकेंसी भी निकालने वाले हैं। पढ़ाने के अलावा शिक्षकों को किसी और ड्यूटी पर नहीं लगाई जाएगी।
मुख्यमंत्री ने साफ कहा है कि यूनिफॉर्म, डेवलपमेंट और लाइब्रेरी फीस के नाम पर हर साल प्राइवेट स्कूल वाले अपनी फीस बढ़ा देते हैं और सरकार कुछ नहीं करती है। उन्होंने यह भी कहा कि प्राइवेट स्कूल की गुंडागर्दी से सरकार को भी पैसा जाता है, आधे से अधिक स्कूल तब इन्हीं के हैं। उन्होंने आरोप लगाया कि 70 साल में शिक्षा का बेड़ा गर्क कर दिया गया है। केजरीवाल ने कहा कि हमारी सरकार आने पर प्राइवेट स्कूलों को फीस बढ़ाने के लिए इजाजत लेनी होगी।

Previous articleप्रयागराज जिलाधिकारी की अध्यक्षता में विकास कार्यों के 37 बिंदुओं की समीक्षा बैठक सम्पन्न
Next article17-08-2022 Suratbhumi E-paper

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here