Home गुजरात शिक्षा से लेकर उद्योग तक, सभी क्षेत्रों में गुजरात देश का अग्रणी...

शिक्षा से लेकर उद्योग तक, सभी क्षेत्रों में गुजरात देश का अग्रणी राज्य : मुख्यमंत्री

50
0

गांधीनगर | मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल ने कहा कि स्वास्थ्य, शिक्षा, बुनियादी ढांचा, उद्योग और ऊर्जा सहित सभी क्षेत्रों में गुजरात देश का अग्रणी राज्य है। उन्होंने कहा कि गुजरात की अत्याधुनिक स्वास्थ्य सुविधाओं का लाभ उठाने के लिए आसपास के राज्यों के लोग भी बड़ी संख्या में आते हैं और निरोगी-निरामय बनकर अपने राज्य वापस लौट जाते हैं। उन्होंने यह बात सोमवार को गांधीनगर में आयोजित गोस्वामी समाज के स्नेहमिलन कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कही। उन्होंने अन्य राज्यों की तुलना में गुजरात की प्रगति और विकास के विषय में विस्तृत जानकारी दी। इस संदर्भ में मुख्यमंत्री ने स्पष्ट रूप से कहा कि आज कुछ लोग गुजरात के विकास की छवि को धूमिल करने में जुटे हुए हैं और गुजरात के सर्वांगीण विकास से इनकार कर रहे हैं, लेकिन गुजरात की जनता ऐसी बातों से गुमराह नहीं होगी और न ही ऐसी किसी बातों में आएगी। मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में गुजरात गत दो दशकों से ‘सबका साथ, सबका विकास, सबका विश्वास और सबका प्रयास’ मंत्र का अनुसरण करते हुए देश का मॉडल स्टेट बना है। ऐसा कोई क्षेत्र नहीं है, जहां हमने नए प्रकल्प-नई सिद्धियां प्राप्त नहीं की हैं। उन्होंने कहा कि गुजरात इतना सक्षम और आदर्श राज्य है कि वह मानव विकास-जन कल्याण के सभी पहलुओं में अन्य राज्यों को राह दिखा सकता है। उन्होंने आगे कहा कि गुजरात को पिछले 8 वर्षों की डबल इंजन की सरकार का लाभ मिल रहा है। छोटे-बड़े सभी समाजों की चिंता करते हुए गुजरात की भाजपा सरकार सभी के उत्कर्ष एवं आर्थिक-सामाजिक उन्नति के लिए कर्तव्यरत है। मुख्यमंत्री ने इस अवसर पर गोस्वामी समाज के साधु-संन्यासियों का शॉल ओढ़ाकर सम्मान किया और उनका आशीर्वाद प्राप्त किया।
बख्शी आयोग मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष उदय कानगड़ ने कहा कि भारतीय संस्कृति सनातनी परंपराओं का कड़ाई से अनुसरण करती है। इन परंपराओं के संरक्षण एवं संवर्धन के लिए कार्यरत गोस्वामी समाज हमेशा भाजपा सरकार के साथ खड़ा रहा है।
दोलतगिरी बापू ने कहा कि सावन महीने में जप-तप कर उसका पुण्य इकट्ठा करने के बाद गोस्वामी समाज के संत-संन्यासी मुख्यमंत्री को आशीर्वाद देने आए हैं। उपस्थित सभी लोगों ने मुख्यमंत्री के मृदु लेकिन दृढ़ स्वभाव और सरल व्यक्तित्व की सराहना की।

Previous articleनारायण ने कक्षा 7 से 12 के छात्रों के लिए एन-सेट छात्रवृत्ति परीक्षा आयोजित की
Next article30-08-2022 Suratbhumi E-paper

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here