Home खेल गुजरात के तैराक पूरी तरह तैयार, एक दर्जन से अधिक पदकों का...

गुजरात के तैराक पूरी तरह तैयार, एक दर्जन से अधिक पदकों का है लक्ष्य

42
0

अहमदाबादर| गुजरात के तैराकों ने कड़े ट्रेनिंग कैम्प बाद मंगलवार को टेबल टेनिस मुकाबलों के साथ सूरत में शुरू हुए 36वें राष्ट्रीय खेलों में एक दर्जन से अधिक पदक जीतने का लक्ष्य रखा है।

गुजरात टीम के कोच और स्विमिंग फेडरेशन ऑफ इंडिया के उपाध्यक्ष कमलेश नानावती ने कहा, “हमारे पास पदक जीतने की अच्छी संभावनाएं हैं और हम पूल से सबसे अधिक पदक लाने की उम्मीद करते हैं।”

कमलेश ने कहा, “टोक्यो ओलंपिक में हिस्सा लेने वाले माना पटेल, एशियाई खेलों और राष्ट्रमंडल खेलों के में हिस्सा लेने वाले अंशुल कोठारी, जूनियर विश्व चैंपियनशिप में हिस्सा ले चुके आर्यन नेहरा, आर्यन पांचाल और देवांश परमार से लोगों को उम्मीदें बहुत अधिक हैं। मुझे लगता है कि हमारी झोली में अच्छे खासे पदक आएंगे।”

दो अक्टूबर से राजकोट में होने वाले तैराकी इवेंट्स में 50 पदक दांव पर हैं।

तैराकों को सरकार से पूरा समर्थन मिला है और वे अहमदाबाद के सावी स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स में अत्याधुनिक स्विमिंग पूल में हफ्तों से प्रशिक्षण ले रहे हैं।

कैंप के सुपरवाइजर और गुजरात टीम के सहायक कोच ध्रुव व्यास ने बताया कि अभ्यास सत्र हर दिन सुबह 5 बजे शुरू होता है। व्यास ने कहा, “वार्म-अप, विभिन्न तैराकी सत्र, फिजियो, आहार और अन्य सभी आवश्यक चीजों का सरकार द्वारा पूरे दिन ध्यान रखा जा रहा है। पैडल, पूल बॉय और स्नोर्कल जैसे उपकरणों की भी व्यवस्था की गई है ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि खिलाड़ी सभी आधुनिक तकनीकों का उपयोग करके ट्रेनिंग लें।

सरकार द्वारा निभाई गई सक्रिय भूमिका की खिलाड़ियों के साथ-साथ कोचों ने भी सराहना की है। और उनका मानना है कि पदक के रूप में राज्य को इसका फायदा जरूर मिलेगा।

दूसरी ओर, खिलाड़ियों को अब तक जो पुरस्कार राशि प्राप्त होती रही है, उससे वे दोगुनी की उम्मीद कर सकते हैं।

कोच कमलेश नानावती ने बताया कि राष्ट्रीय तैराकी चैम्पियनशिप के दौरान कुछ अनुभवी तैराकों को आराम दिया गया था ताकि वे पूरी तरह फिट रहते हुए राष्ट्रीय खेलों में अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन कर सकें।

नानावती ने कहा, ” गुवाहाटी में भाग लेने वालों ने भी बहुत अच्छा प्रदर्शन किया। इनमें अंशुल कोठारी, दिशांत मेहता, माना पटेल, दिया पटेल, अंशुल, आर्यन नेहरा और आर्यन पांचाल शामिल हैं।”

Previous articleराष्ट्रीय खेल ( टेबल टेनिस): गुजरात के ठक्कर, कादरी मिश्रित युगल की शीर्ष वरीय जोड़ी को चौंकाकर क्वार्टर फाइनल में पहुंचे
Next article23-09-2022 Suratbhumi E-paper

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here