Home गुजरात आईसीसी टी20 रैंकिंग में शीर्ष पर चल रही भारतीय टीम मजबूत हुई

आईसीसी टी20 रैंकिंग में शीर्ष पर चल रही भारतीय टीम मजबूत हुई

35
0

दुबई । अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) की ताजा टी20 रैंकिंग में भारतीय टीम की नंबर एक स्थान पर पकड़ और मजबूत हुई है। भारतीय टीम को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन टी20 मैचों की सीरीज में मिली जीत से टी20 रैंकिंग में एक अंक का लाभ हुआ है। इस प्रकार अब टीम इंडिया के खाते में 268 रेटिंग अंक हो गए हैं। इसके साथ ही भारतीय टीम की दूसरे स्थान पर रही इंग्लैंड से बढ़त बढ़कर सात अंकों की हो गई है। इंग्लैंड के 261 रेटिंग अंक हैं। वहीं ऑस्ट्रेलिया को सीरीज हारने से नुकसान हुआ है। उसका एक रेटिंग पॉइंट कम हुआ है और वो 250 अंकों के साथ छठे स्थान पर खिसक गयी है हालांकि उसके पास टी 20 विश्व कप से पहले इंग्लैंड और वेस्टइंडीज के खिलाफ सीरीज में जीत हासिल कर अपने रैंकिंग अंक बेहतर करने का अवसर है।
वहीं पाकिस्तान को टी20 सीरीज के चौथे मैच में इंग्लैंड पर मिली जीत से भी भारत को लाभ मिला है और रैंकिंग में शीर्ष पर चल रही भारतीय टीम की स्थिति और बेहतर हुई है क्योंकि दूसरे स्थान पर चल रही इंग्लैंड से उसका अंकों का अंतर बढ़ा है।
दूसरी ओर पाकिस्तान और दक्षिण अफ्रीका टी20 रैंकिंग में 258 रेटिंग अंकों के साथ संयुक्त रूप से तीसरे स्थान पर है। अब अगर पाक टीम इंग्लैंड के खिलाफ टी20 सीरीज के बाकी बचे 3 मैच जीत लेती है तो वह इंग्लैंड की जगह दूसरे स्थान पर आ जाएगी। वहीं अगर इंग्लैंड टीम बाकी बचे 3 मैच में से अगर एक भी जीत लेती है तो वह दूसरे स्थान पर बनी रहेगी। वहीं दक्षिण अफ्रीका के पास भी भारतीय टीम के खिलाफ होने वाली टी20 जीतकर अपनी रैंकिंग बेहतर करने का अवसर है।

Previous articleउका तरसाडिया यूनिवर्सिटी में ग्रीनमैन विरल देसाई का हुआ सेमिनार
Next articleटीम को अभी भी सुधार की जरुरत : रोहित

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here