Home खेल भारतीय क्रिकेट टीम टी20 विश्वकप के लिए 14 सदस्यीय दल के साथ...

भारतीय क्रिकेट टीम टी20 विश्वकप के लिए 14 सदस्यीय दल के साथ ऑस्ट्रेलिया तो पहुंची

97
0

सिडनी । भारतीय क्रिकेट टीम टी20 विश्वकप के लिए 14 सदस्यीय दल के साथ ऑस्ट्रेलिया तो पहुंच गयी है पर कप्तान रोहित शर्मा के लिए सबसे बड़ी चुनौती अंतिम ग्यारह खिलाड़ियों का चयन रहेगा। इसका कारण है कि तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह और ऑलराउंडर रविन्द्र जडेजा जैसे खिलाड़ी इस टीम में नहीं हैं। वहीं अब ऑलराउंडर दीपक चाहर के भी चोटिल होने की रिपोट आई है। ऐसे में टीम इंडिया के लिए यहां जीत की राह बनाना आसान नहीं रहेगा हालांकि इसके बाद भी रोहित की अगुवाई में पहुंची टीम इंडिया को कम नहीं आंका जा सकता। टीम के पास हार्दिक पंड़या सहित कई मैच विजेता खिलाड़ी हैं। अब सवाल उठता है कि घायल टीम इंडिया आखिर कैसे टी-20 विश्वकप के मिशन में सफलता होगी।
टीम इंडिया को टी-20 विश्वकप से पहले ही झटका लगना शुरू हो गया था, जब एशिया कप में जडेजा को चोट लगी थी। जडेजा पहले एशिया कप से बाहर हुए और उसके बाद टी-20 विश्वकप से भी बाहर हो गए। जडेजा टीम के एक मुख्य ऑलराउंडर हैं, जो बल्लेबाजी और क्षेत्ररक्षण के अलावा अपने क्षेत्ररक्षण से भी टीम का दबदबा बना देते हैं।
जडेजा के बाद टीम इंडिया को बड़ा झटका तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह के रूप में लगा। कमर की चोट के कारण बुमराह विश्वकप से से बाहर हैं। ऐसे में वह करीब 6 महीने तक क्रिकेट से दूर रहेंगे. बुमराह चोट की वजह से एशिया कप में भी नहीं खेले थे, उसके बाद उन्होंने ऑस्ट्रेलिया सीरीज में वापसी पर केवल दो मैच ही खेल पाये।
वहीं स्टैंडबाय खिलाड़ी के तौर पर रखे चाहर से उम्मीद थी कि वह बुमराह की जगह टीम में आ सकते हैं पर अब वह भी चोटिल हो गए हैं और ऐसे में मोहम्मद शमी या मोहम्मद सिराज में से किसी एक को अंतिम ग्याहर में जगह मिल सकती है।
टीम के लिए राहत की बात यह है कि युवा खिलाड़ी दीपक हुड्डा अब पूरी तरह से फिट हो गये हैं। उन्हें ऑस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी-20 सीरीज में आराम दिया गया था।
टी-20 विश्वकप के लिए भारतीय टीम: रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उप-कप्तान), विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, दीपक हुड्डा, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), हार्दिक पंड्या, आर. अश्विन, युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, भुवनेश्वर कुमार, हर्षल पटेल, अर्शदीप सिंह.
स्टैंडबाय खिलाड़ी: मोहम्मद शमी, श्रेयस अय्यर, रवि बिश्नोई, दीपक चाहर।

Previous articleआयुर्वेद की दुनिया में हुआ एस्लीकेयर वेलनेस का जन्म
Next article09-10-2022 Suratbhumi E-paper

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here