Home गुजरात किया इंडिया ने कंपनी की नई लोगो और स्लोगन ‘मूवमेंट दैट...

किया इंडिया ने कंपनी की नई लोगो और स्लोगन ‘मूवमेंट दैट इंस्पाइर्स’ के साथ ब्रांड को दोबारा लांच किया

334
0

नई दिल्‍ली, 27 अप्रैल, 2021 :  किया के पूर्ण स्‍वामित्‍व वाली अनुषंगी कंपनी किया इंडिया ने आज भारत में अपने ब्रांड को दुबारा लॉन्च करने की घोषणा की है। यह कदम इसके एक ऑटो निर्माता से उन्नत एवं इको-फ्रेंडली मोबिलिटी सॉल्‍यूशन प्रोवइडर प्रदाता के रूप में अपना वस्थान्तरण उजागर करने पर केन्द्रित है।

भारत किया के होम कंट्री साउथ कोरिया के बाद पहला देश बन गया है, जहाँ उसका ब्रांड दोबारा लॉन्च हुआ है। दक्षिण कोरिया – किया का मुख्यालय देश- के बाहर भारत पहला देश है जहाँ इसका ब्रांड रीलॉन्च हो रहा है। किया इंडिया, जो किया कारपोरेशन के पूर्व स्वामित्व के अधीन है, ने कंपनी का पुनर्रचित लोगो और ब्रांड स्लोगन “मूवमेंट दैट इंस्पाइर्स” को प्रस्तुत किया है। विलक्षण कॉम्पैक्ट एसयूवी सेल्टोस और सब-कॉम्पैक्ट क्रॉसओवर एसयूवी सोनेट, जिन्हें नवनिर्मित लोगो के तहत भारतीय बाज़ार के लिए अपडेट किया गया है, दोनों को मई 2021 के प्रथम सप्ताह में बाज़ार में लोकार्पण किया जाएगा। ब्राण्‍ड प्रदर्शन के दौरान किया इंडिया के प्रबंध निदेशक एवं मुख्य कार्यकारी अधिकारी, श्री कूख्यून शिम ने नए किआ लोगो के साथ तरोताजा सेल्टोस का अनावरण किया।

साहसिक अवस्थांतर का संकेत देते हुए  कंपनी ने किया मोटर्स इंडिया में से “मोटर्स” को हटा कर इसका नाम किया इंडिया कर दिया है। यहइस बात का प्रतीक है कि किया एक ऐसा उपक्रम हो रहा है जो महज वाहनों से ज्यादा एक   दीर्घकालीन संवहनीय मोबिलिटी सॉल्‍यूशन प्रस्तुत करने के लिए निवेश और उत्पादर करता है। भारतीय सन्दर्भ में, ब्रांड स्लोगन “मूवमेंट दैट इंस्पाइर्स” विशिष्ट डिजाईन और श्रेणी में प्रथम विशेषताओं, किसी भी नवआगंतुक के सबसे बड़े नेटवर्क में से एक के द्वारा संपूरित डिजिटलीकृत सेवाओं से सुसज्जित उत्कृष्ट उत्पादों के साथ देश में भावी गतिशीलता क्रान्ति की अगुआई के लिए किया के महत्वाकांक्षी योजनाओं का निरूपण है। बदलाव के अनुरूप किया इंडिया अनंतपुर स्थित अपनी अत्याधुनिक विनिर्माण संयंत्र की पूरी क्षमता उपयोग प्राप्त करने का भी इरादा रखता है

नया ब्राण्‍ड पर्पज- मूवमेंट दैट इंस्‍पाइर्स

‘मूवमेंट दैट इंस्‍पाइर्स’ उत्‍पादों, सेवाओं और ब्राण्‍ड के साथ उपभोक्‍ताओं के अनुभवों के माध्‍यम से उन्‍हें प्रेरित करने के किया के नये ब्राण्‍ड आशय के केन्‍द्र में है। किया का नया ब्राण्‍ड स्लोगन इस बात पर जोर देता है कि गति मानव विकास का आरंभ बिन्‍दु है। इसके द्वारा लोग नई जगहों को देखते हैं, नये लोगों से मिलते हैं और नये अनुभव लेते हैं। यह लगाव किया के नये ब्राण्‍ड स्लोगन का सार है, ग्राहकों को प्रेरित करने वाले और उनकी सबसे पसंदीदा गतिविधियों के लिये समय देने वाले खोजपरक इन-कार स्‍पेसेस, रोमांचक नये उत्‍पाद और सार्थक, सुविधाजनक सेवाएं प्रदान कर मानव की प्रगति करना।

किया का नया लोगो नये ब्राण्‍ड स्लोगन और मूल्‍यों का प्रतीक है,जिनका वादा कंपनी भविष्‍य के उत्‍पादों,सेवाओं और अनुभवों के माध्‍यम से ग्राहकों को देने के लिये करती है। किया ने हाथ से किये गये हस्‍ताक्षर जैसा नया लोगो बनाकर अपने ब्राण्‍ड प्रॉमिस पर मुहर लगाई है। इस लोगो की लयबद्ध और अटूट रेखा प्रेरणा के क्षण देने की किया की प्रतिबद्धता दर्शाती है,जबकि उसकी समरूपता आत्‍मविश्‍वास दिखाती है। इस लोगो का उभार अपने ब्राण्‍ड के लिये किया की बढ़ती आकांक्षाओं को मूर्त रूप देता है और इससे ज्‍यादा महत्‍वपूर्णयह, कि कंपनी ग्राहकों के लिये क्‍या पेशकश करती है। 

इस अवसर पर, किया इंडिया के प्रबंध निदेशक एवं मुख्य कार्यकारी अधिकारी,  श्री कूख्यूं शिम ने कहा कि,“यह हमारे लिये गर्व से भरा ऐतिहासिक क्षण है, क्‍योंकि दक्षिण कोरिया में हमारे मुख्‍यालय के बाद हमारी नई ब्राण्‍ड आइडेंटिटी के लिये भारत पहला देश बन गया है। उत्‍पादन क्षमता बढ़ाने का हमारा फैसला ग्राहकों के प्रति हमारी गहरी समझ से निकला है, जिसमें हमारे उत्‍पादों की तेज आपूर्ति उनके खरीदारी के अनुभव को बहुत समृद्ध बना सकती है। हमें भरोसा है कि यह बदलाव हमारी वृद्धि को गति देगा, न केवल बाजार में हमारी अग्रणी स्थिति को मजबूत कर, बल्कि हमें उपभोक्‍ताओं के लिये सबसे आकांक्षी ब्राण्‍ड्स में से एक बनाकर भी।

नई पहचान के साथ भारत में अपनी वृद्धि की रणनीति के हिस्‍से के तौर पर किया नये युग के उपभोक्‍ताओं की हमेशा बदलने वाली जरूरतों को पूरा करने के लिये लगातार नवाचार करेगी। इसके फ्लैगशिप और बेस्ट-सेल्लिंग उत्पादों के आगामी नए-नवेले संस्करण, बहु-उपयोगी कॉम्पैक्ट एसयूवी सेल्टोस और सब-कॉम्पैक्ट क्रॉसओवर एसयूवी सोनेट इस वचनबद्धता के प्रमाण होंगे। किया नये फीचर्स जोड़कर कनेक्‍टेड कार में अपनी लीडरशिप को भी बनाये रखना चाहती है। अपनी पहुँच को मजबूती देने के लिये किया इस साल के अंत तक टीयर-3 और चुनिन्दा टीयर-4 शहरों समेत 218 शहरों को कवर करते हुए अपने मजबूत नेटवर्क का विस्‍तार 360 टच पॉइंट्स तक कर रही है।

किया इंडिया के कार्यकारी निदेशक और मुख्य विक्रय एवं व्यवसाय रणनीति अधिकारी, श्री ताए-जिन पार्क ने कहा कि, “नये ब्राण्‍ड पर्पज के अंतर्गत, किया ग्राहकों के लिये अर्थपूर्ण अनुभवों की पेशकश पर ध्यान केन्द्रित करेगी, खासकर मिलेनियल्‍स और जनरेशन जेड के लिये, जो देश का भविष्‍य हैं। किया की नई ब्राण्‍ड आइडेंटिटी और हमारे नये पोर्टफोलियो के साथ उद्देश्‍य पर चलने वाले अपने बिजनेस से हम बहुत खुश हैं। यह न केवल कारों के भीतर के  फीचर्स और कनेक्टिविटी के संदर्भ में, बल्कि हमारे ब्राण्‍ड के साथ जुड़ने के समग्र अनुभव में भी हमारे ग्राहकों को बेहतर अनुभव प्रदान करेगा।”

किया इंडिया के वाइस प्रेसिडेंट और विक्रय एवं विपणन प्रमुख, श्री हरदीप सिंह बरार ने कहा कि, “किया एक भविष्‍यगामी ब्राण्‍ड है और हमेशा अपने उपभोक्‍ताओं के यथासंभव समीप रहने की कोशिश करता है। हमें लगता है कि उत्‍पादों में नियमित मध्यवर्तनों और ब्राण्‍ड की सुलभता में वृद्धि कुछ महत्‍वपूर्ण बिन्‍दुओं में शामिल हैं, जो इस उद्देश्‍य की पूर्ति में हमारी मदद करेंगे। इसलिये हम अपनी मौजूदा उत्‍पाद-सूची को नियमित रूप से नवीकृत करने, नियमित अंतरालों पर नये उत्‍पाद लॉन्‍च करने और गर्व से किया का मालिक बनने के लिये उत्‍सुक उपभोक्‍ताओं को महत्‍वाकांक्षी अनुभव प्रदान करने के लिये नये बाजारों में प्रवेश करने का सुविचारित फैसला कर रहे हैं।”

किया इंडिया ने भारत का नया ऑटोमोबाइल धमाका होने के नाते ऑटोमोबाइल उद्योग में कई पहलकदमियों का उदाहरण प्रस्‍तुत किया है और बहुत छोटी-सी अवधि में कई उपलब्धियाँ अर्जित की हैं। इस ब्राण्‍ड ने नये प्रोडक्‍ट सेगमेंट्स बनाये हैं और ग्राहकों की बढ़ती आवश्‍यकताओं को सम्‍बोधित करने के लिये अपनी पूरी उत्‍पाद-सूची में सेगमेंट के लिये पहले नवाचार करने हेतु टेक्‍नोलॉजी का सहारा लिया है। किया ने भारत में कनेक्‍टेड कार टेक्‍नोलॉजी को अपनाये जाने का नेतृत्‍व किया है और आज यह ब्राण्‍ड देश में कनेक्‍टेड एसयूवी का लीडर है। भारत में बिक्री शुरू करने के डेढ़ सालों में किया चौथे सबसे ज्‍यादा बिक्री वाले कार ब्राण्‍ड के रूप में उभरा है और देश में बिक्री का 2,50,000 का आँकड़ा छूने वाला सबसे तेज कार निर्माता है। किया अपने ग्राहकों को उत्तम विकल्पों के साथ अत्‍याधुनिक फीचर्स की पेशकश का लक्ष्‍य भी रखता है। किया की बिक्री में 60% योगदान सेल्‍टोस, कार्निवल और सोनेट के टॉप वैरियेंट्स का है, जो भारतीय ग्राहकों के लिये आकर्षक दामों पर सर्वश्रेष्‍ठ फीचर्स मुहैया करने की किया की प्रतिबद्धता को रेखांकित करता है। उन्‍नत टेक्‍नोलॉजी और डिजाइन की दमदार पेशकशों के कारण किया का नाम भारत के घर-घर में प्रचलित है।

किया इंडिया- हमारे बारे में

किया इंडिया ने अप्रैल 2017 में भारत के आंध्र प्रदेश राज्‍य सरकार के साथ एक समझौता ज्ञापन (एमओयू) पर हस्‍ताक्षर किया था, जिसके अंतर्गत अनंतपुर जिले में एक नई मैन्‍यूफैक्‍चरिंग फैसिलिटी का निर्माण किया गया। किया ने अगस्‍त 2019 में बड़ै पैमाने पर उत्‍पादन शुरू किया और इसकी वार्षिक उत्‍पादन क्षमता तकरीबन 300,000 यूनिट्स है। अप्रैल 2021 में किया ने अपनी नई ब्रांड पहचान मूवमेंट दैट इंस्‍पायर्स के अनुरूप खुद की पुन-परिकल्‍पना की। इसका उद्देश्‍य ग्राहकों को खोजपरक उत्‍पादों एवं सेवाओं द्वारा समर्थित सार्थक अनुभव प्रदान करना है। नई ब्रांड पहचान के अंतर्गत, किया ने नई उपलब्धियां हासिल करने और ग्राहकों को ज्‍यादा से ज्‍यादा करने के लिये प्रेरित करने हेतु नये रास्‍तों की  तलाश शुरू की है। किया इंडिया ने अभी तक, भारतीय बाजारों के लिये तीन गाडि़यां लॉन्‍च की हैं सेल्‍टोज, कार्निवल एवं सोनेट और श्रेणी में अग्रणी उत्‍पादों, सेवा गुणवत्‍ता और विश्‍वसनीयता के साथ भारत में 4था सबसे बड़ा ऑटोनिर्माता बनने वाला सबसे युवा ब्रांड बन गया। किया एक ऐसी ऑटोमेकर है, जिसने सबसे तेजी से परिचालन के सिर्फ डेढ़ साल के अंदर ही 2.5 लाख यूनिट्स की बिक्री की उपलब्धि हासिल कर इतिहास रच दिया।  किया भारत में कनेक्‍टेड कार इवॉल्‍युशन का नेतृत्‍व कर रही है और भारतीय सड़कों पर 1.4 लाख से भी ज्‍यादा कारों के साथ यह कनेक्‍टेड एसयूवी लीडर है। ब्रांड के पास 300 कस्‍टमर टचप्‍वाइंट्स का एक व्‍यापक नेटवर्क है और इसने देश भर में अपनी उपस्थिति मजबूत करने पर फोकस किया है।

Previous articleसूरत में ऑक्सिजन की किल्लत यथावत – धवल पटेल
Next article28-04-2021 Suratbhumi Epaper

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here