Home बिजनेस सोनी द्वारा BRAVIA X90J सीरीज़ की घोषणा की गई है, जो...

सोनी द्वारा BRAVIA X90J सीरीज़ की घोषणा की गई है, जो कि BRAVIA XR प्रोसेसर के साथ दुनिया का पहला कॉग्निटिव इंटेलिजेंस टेलीविज़न है

63
0

नई दिल्ली, 10 मई, 2021: सोनी  इंडिया द्वारा आज BRAVIA X90J, दुनिया की पहली कॉग्निटिव इंटेलिजेंस TV सीरीज़ की घोषणा की गई, जो मनुष्य के मस्तिष्क की तरह ही सोचती है। इन हाई -पॉवर्ड टेलीविज़न में Cognitive Processor XR लगा है जिसके द्वारा ऐसा इंटेलिजेंस डिलीवर किया जाता है जिसके द्वारा मानव कॉग्निटिव विशेषताओं को प्रदर्शित किया जाता है, जो दर्शक के फोकल प्वाइंट का पता लगाता है, और अनेक इमेज गुणवत्ता तत्वों का एनालाइज़ करता है ताकि ऐसी तस्वीर दिखाई जा सके जो अधिक नेचुरल और मानव स्मृति के अधिक समीप है। इसके द्वारा साउंड को 5.1.2 चैनलों तक अपस्केल किया जाता है ताकि दर्शक को टॉप से बॉटम तक सराउंड साउंड का आनन्द मिल सके, जो इमेज की संवेदना के समीप हो और वह साउंड जो लोग वास्तविक जीवन में महसूस करते हैं। Full Array LED पैनल की प्रीसीज़न, XR Triluminos Pro और XR Contrast Booster के साथ, नई X90J सीरीज़ द्वारा सुप्रीम रिएलिज़्म और आश्चर्यजनक रूप से डिटेल्ड पिक्चर प्रदान की जाती है जो कि इससे पहले डिलीवर की जाने वाली तस्वीर से बेहतर है।

XR Cognitive Processor के साथ पॉवर्ड, दुनिया की पहली कॉग्निटिव इंटेलिजेंस टेलीविज़न सीरीज़, जिसका डिज़ाइन किसी मनुष्य की सोच की तरह और जिस तरह से मनुष्य देखता और सोचता है, उसे रेप्लिकेट करने के लिए तैयार किया गया है।

नई X90J सीरीज़, जो 189 cm (75), 165 cm (65) और 140 cm (55) में उपलब्ध है, उसमें शानदार Cognitive Processor XR के साथ विज़न और साउंड को अगले उच्च स्तर तक ले जाया गया है। यह मानव मस्तिष्क की तरह सोचता है और इसमें इस बात को समझा जाता है कि मानव किस तरह से देखता और सुनता है, जिससे एक क्रांतिकारी अनुभव मिलता है, जिससे दर्शक अपने पसंदीदा कार्यक्रम में पूरी तरह से डूब जाता है। नए BRAVIA XR के मस्तिष्क, यानि Cognitive Processor XR द्वारा पॉवर्ड, BRAVIA TV द्वारा पूरी तरह से नई प्रोसेसिंग विधि का प्रयोग किया जाता है, जो परम्परागत AI से अधिक बेहतर है। जब हम वस्तुओं को देखते हैं, तो हम अवचेतन रूप से कुछ खास प्वाइंट्स को देखते हैं। कॉग्निटिव इंटेलिजेंस से पॉवर्ड, Cognitive Processor XR द्वारा स्क्रीन को अनेक ज़ोन में बांट कर इस बात का पता लगा लिया जाता है कि वह फोकल प्वाइंट कहां हैं, और फिर यह जानकारी खोज ली जाती है कि वह “फोकल प्वाइंट” पिक्चर में कहां पर है।

परम्परागत आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (AI) द्वारा पिक्चर तत्वों जैसे कलर, कंट्रास्ट और डिटेल्स का अलग-अलग पता लगाया जाता है और उसका विश्लेषण किया जाता है, जबकि नए प्रोसेसर द्वारा एक ही बारी में अनेक तत्वों का क्रॉस-विश्लेषण किया जाता है, जैसाकि हमारे मस्तिष्क द्वारा किया जाता है। ऐसा करके, प्रत्येक तत्व को इसके सर्वश्रेष्ठ आउटकम के लिए, एक दूसरे के साथ तालमेल बिठा कर एडजस्ट किया जाता है, ताकि हर चीज को सिन्क्रोनाइज़्ड और जीवन्त किया जा सके – और इन चीज़ों को परम्परागत AI द्वारा हासिल नहीं किया जा सकता है। XR 4K अपस्केलिंग तकनीक द्वारा 2K सिग्नल्स को ट्रू 4K क्वालिटी में अपस्केल किया जाता है ताकि अविश्वसनीय रूप से रियल और डिटेल्ड तस्वीरें दिखाई जा सकें

Full Array LED पैनल तथा XR Contrast Booster के साथ ब्राइटर हाईलाइट्स और डीपर ब्लैक्स का अनुभव करें

BRAVIA X90J सीरीज़ में LED के मल्टीपल ज़ोन हैं, जो स्वतंत्र रूप से लाइट अप होते हैं, और जो और अधिक डेप्थ, टेक्सचर्स के साथ लाइट एरियाज़ को लाइटर और डार्क एरियाज़ को डार्कर बना कर कंट्रास्ट को एडजस्ट और क्रिएट करते हैं। Full Array LED पैनल के साथ XR Cognitive Processor द्वारा पूर्ण लाइफलाइक कंट्रास्ट के साथ अल्ट्रा-रिएलिस्टिक पिक्चर क्वालिटी तैयार की जाती है। XR Contrast Booster के साथ, X90J सीरीज़ द्वारा वाईब्रेंट कलर और शानदार कंट्रास्ट प्रदान किया जाता है ताकि डीप ब्लैक्स और तीव्र ब्राइटनेस के साथ सुप्रीम रियलिज़्म प्रदान किया जा सके। शैडों से प्रभावित होने वाली या ब्लोन-आउट हाईलाइट्स में नज़र न आने वाली डिटेल्स अब नहीं देखी जाएंगी।

XR TRILUMINOS Pro ब्राइटर कलर्स प्रदान करता है, जो आपकी आंखों को अच्छे लगते हैं

3D कलर एल्गोरिथम के साथ कलर स्पेक्ट्रम को वाइड करके, XR Cognitive Processor के साथ पॉवर्ड, XR TRILUMINOS Pro, परम्परागत टेलीविज़न की तुलना में अधिक तथा ब्राइटर कलर्स दर्शाता है। यह प्रत्येक इमेज में डेटा का विश्लेषण और प्रोसेस करता है ताकि कलर्स को और भी अधिक नेचुरल बनाया जा सके। विस्तारित ह्यू और सेचुरेशन (hue and saturation), विविध शेड्स तथा रिएलिस्टिक टेस्चर पिक्चर्स अब अधिक वास्तविक दिखाई देती हैं। अब चार गुणा रेज्योल्यूशन के साथ इम्मर्सिव बिग स्क्रीन मनोरंजन और अविश्वनीय कंट्रास्ट का आनन्द उठाएं।

कीमत और उपलब्धता

ModelBest Buy (in INR)Availability Date
XR-55X90JRs. 139,990/-10th June 2021 onwards

यह भारत में सभी सोनी  Centers, प्रमुख इलेक्ट्रॉनिक स्टोर्स और ई-कॉमर्स पोर्टल्स पर उपलब्ध होगा।

इसके अलावा, X90J सीरीज़ में 189 cm (75) और 165 cm (65) वाले नए मॉडलों की शीघ्र घोषणा की जाएगी।

Previous articleनई जगुआर एफ-पेस भारत में लॉन्च, कीमत सिर्फ 69.99 लाख रुपये
Next article11-06-2021 Suratbhumi Epaper

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here