Home देश बीएमसी ने कोरोना मरीजों के लिए पर्याप्त बेड का इंतजाम करना शुरू...

बीएमसी ने कोरोना मरीजों के लिए पर्याप्त बेड का इंतजाम करना शुरू किया

162
0

मुंबई । कोरोना के मामले बढ़ने के बीच बीएमसी ने मरीजों के लिए पर्याप्त बेड का इंतजाम करने के लिए युद्धस्तर पर प्रयास करने शुरू कर दिए हैं। बृहन्मुंबई महानगर पालिका ने शहर में कोरोना मरीजों का इलाज करने वाले चिकित्सा केंद्रों में अतिरिक्त बेड की व्यवस्था करने का फैसला किया है। शनिवार को मुंबई में कोरोना वायरस के रिकॉर्ड 9108 नए मामले सामने आए थे, जो एक दिन में आए संक्रमण के सबसे अधिक मामले हैं। जबकि महाराष्ट्र में कोरोना के एक दिन में रिकॉर्ड 49 हजार से ज्यादा मामले सामने आए थे।
बीएमसी ने एमसीजीएम के तहत आने वाले कोविड-19 स्वास्थ्य देखभाल केंद्रों और कोविड-19 अस्पतालों में पिछले सात दिन में अतिरिक्त 3,000 बिस्तरों की व्यवस्था की है।चहल ने स्पष्ट किया कि कुछ मरीज अपने पसंद के अस्पताल में भर्ती होने का इंतजार करने के कारण गंभीर स्थिति में जा रहे हैं। अगर बीमारी के लक्षण हैं तो मरीजों को तुरंत इलाज के लिए जहां बिस्तर मिलें, वहां भर्ती हो जाना चाहिए, क्योंकि हर जगह इलाज की प्रक्रिया समान है और अब काफी अच्छी व्यवस्था है।
महाराष्ट्र में कोरोनावायरस के नए मामलों में उछाल के बीच राज्य सरकार ने रविवार को कई अहम फैसले किए। मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे की अध्यक्षता में हुई कैबिनेट बैठक में महाराष्ट्र में सोमवार से नाइट कर्फ्यू लगाने का फैसला किया गया है। कोरोना को रोकने के लिए सख्त नियम बनाए गए हैं, जिसे कल शाम 8 बजे से लागू किया जाएगा। रात 8 से सुबह 7 बजे तक कर्फ्यू रहेगा और दिन भर धारा 144 लागू रहेगी, जिसके तहत 5 से ज़्यादा लोग जमा नहीं होंगे।

Previous article04-04-2021 Suratbhumi Epaper
Next articleजींद में आप की महापंचायत में बोले केजरीवाल- ”किसान आंदोलन के लिए हर कुर्बानी को तैयार”

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here