Headlines

आपका बेटा आपके साथ है, दिल्ली सरकार आगजनी से पीड़ित हर परिवार को देगी आर्थिक मदद : अरविंद केजरीवाल

नई दिल्ली । दिल्ली के गोकुलपुरी इलाके में शुक्रवार देर रात झुग्गियों में भीषण आग लगने से हुई सात लोगों की दर्दनाक मौत पर मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने गहरा शोक व्यक्त किया है। घटना की जानकारी मिलने पर सीएम अरविंद केजरीवाल खुद मौके पर पहुंचे और शोकाकुल परिवारों से मिलकर उनको सांत्वना दी। सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा कि आपका बेटा, आपका भाई आपके साथ है। दिल्ली सरकार आगजनी से पीड़ित हर परिवार को आर्थिक मदद देगी। हम आपके नुकसान की भरपाई तो नहीं कर सकते, लेकिन सरकार की तरफ से जिन बड़े लोगों की जान गई है, उनके लरिवर को 10-10 लाख और जिन बच्चों की जान गई है, उनके परिवार को 5-5 लाख रुपए की आर्थिक मदद दी जाएगी। साथ ही, जिन लोगों की झुग्गियां जली हैं, उन्हें 25-25 हजार रुपए दिए जाएंगे। सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा कि एक गरीब आदमी बड़ी मुश्किल से अपनी झुग्गी बनाता है और अगर उसके घर में किसी की मौत हो जाए, तो यह बहुत दुख की बात है। हम कोशिश कर रहे हैं कि जल्दी से जल्दी एक-दो दिन में सहायता राशि जारी कर दी जाए, ताकि पीड़ित परिवारों को शीघ्र राहत मिल सके।
-सीएम अरविंद केजरीवाल ने मिलकर दी पीड़ित परिवारों को सांत्वना
नार्थ-ईस्ट दिल्ली के गोकुलपुरी इलाके में स्थित झुग्गियों में शुक्रवार देर रात भीषण आग लग गई, जिसकी चपेट में आकर सात लोगों की दर्दनाक मौत होने की बात सामने आई है। इसकी जानकारी मिलने पर मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल मौके पर पहुंचकर पीड़ित परिवारों से मुलाकात की और इस दर्दनाक हादसे पर गहरा शोक व्यक्त किए। मुख्यमंत्री ने शोकाकुल परिवारों से मिलकर उनको सांत्वना दी और सरकार की तरफ से हर सम्भव मदद का आश्वासन दिए। इस दौरान सीएम अरविंद केजरीवाल ने पीड़ितों से बात कर उनसे घटना के बारे में जानकारी भी ली और पूरे घटना स्थल का निरीक्षण कर जायजा भी लिए। उन्होंने पीड़ित परिवारों से उनके नुकसान की जानकारी ली और उनको सांत्वना देते हुए सरकार की तरफ से पूरी मदद देने का आश्वासन दिए।
-जिन-जिन लोगों की मौत हुई है, उन्हें सरकार की तरफ से आर्थिक मदद दी जाएगी :अरविंद केजरीवाल
मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने गोकुलपुरी में आगजनी से पीड़ित परिवारों से मुलाकात के दौरान कहा कि सुबह जब सोकर उठा और टीवी पर देखा कि यहां पर रात को आग लग गई थी। आग लगने की वजह से यहां कई झुग्गियां जल गई हैं और सात लोगों की मौत भी हो गई है। इन सभी पीड़ित परिवारों के प्रति मेरी गहरी संवेदना है। मुझे बहुत दुख है कि आगजनी में इतने लोगों की झुग्गियां जल गई। खासकर एक गरीब आदमी बड़ी मुश्किल से अपनी झुग्गी बनाता है। अगर उनके घर में किसी की मौत हो जाए तो यह बहुत दुख की बात है। मैं भगवान से प्रार्थना करता हूँ कि जिनकी मौत हुई हैं, उन्हें भगवान शांति प्रदान करे। सीएम श्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि हम आपके नुकसान की भरपाई तो नहीं कर सकते, लेकिन सरकार की तरफ से जिन-जिन लोगों की मौत हुई है, उन्हें आर्थिक मदद दी जाएगी। जिन बड़े लोगों की मौत हुई है, उनके परिवार को को दिल्ली सरकार की तरफ से 10-10 लाख रुपये की आर्थिक मदद दी जाएगी और जिन बच्चों की मौत हुई है, उनके परिजनों को 5-5 लाख रुपये की आर्थिक सहायता दी जाएगी। वहीं, जिन-जिन लोगों की झुग्गियां जली हैं, उन परिवारों को दिल्ली सरकार की तरफ से 25-25 हजार रुपये दिए जाएंगे। हम कोशिश करेंगे कि जल्दी से जल्दी एक दो दिन में सहायता राशि को जारी कर दी जाए, ताकि पीड़ित परिवारों को शीघ्र राहत मिल सके।
-सीएम अरविंद केजरीवाल को कार की छत पर चढ़ कर करना पड़ा संबोधित
मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल दोपहर करीब दो बजे गोकुलपुरी में आगजनी से पीड़ित परिवारों से मिलने पहुंचे। इस दौरान दिल्ली सरकार के आला अधिकारी भी उनके साथ थे। घटना स्थल पर मुख्यमंत्री के पहुंचने की जानकारी मिलने पर बड़ी तादात में आसपास के लोग भी वहां पहुंच गए। भारी संख्या में आसपास के लोगों के पहुंचने और भीड़ बढ़ने पर मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल अपनी कार की छत पर चढ़ गए, ताकि सभी लोगों से रूबरू होकर उन्हें संबोधित कर सकें। अपने बीच अपने मुख्यमंत्री को पाकर लोग बेहद उत्साहित थे। सीएम अरविंद केजरीवाल ने कार की छत पर खड़े होकर वहां मौजूद भारी भीड़ को संबोधित किए और पीड़ित परिवारों को हर सम्भव मदद करने का आश्वासन दिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *