जडेजा ने एंडरसन सहित अपने सभी आलोचकों को दिया जवाब

बर्मिंघम । टीम इंडिया के ऑलराउंडर रविन्द्र जडेजा ने इंग्लैंड के खिलाफ शतकीय पारी खेलकर अपने आलोचकों को करारा जवाब दिया है। जडेजा पिछले कुछ मैचों में उम्मीद के अनुसार प्रदर्शन नहीं कर पाये थे जिसके बाद से ही उनकी आलोचनाएं शुरु हो गयी थी। वहीं मैच के बाद इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन ने कहा, जडेजा पहले नंबर-8 पर बल्लेबाजी करने के लिए उतरते थे। ऐसे में उनके पास बल्लेबाजी के लिए कम अवसर रहते थे पर अब वह सातवें नंबर पर खेल रहे हैं जिसका लाभ भी उन्हें मिल रहा है।
एंडरसन और जडेजा के बीच साल 2014 में विवाद भी हुआ था। जिसको लेकर उनपर कार्रवाई थी हुई थी। जडेजा से जब एंडरसन के जवाब को लेकर प्रतिक्रिया पूछी गयी तो उन्होंने कहा कि जब आज रन बनाते हैं तो सभी तारीफ करते हैं। मेरा लक्ष्य क्रीज पर टिककर खेलना रहा है। एंडरसन को भी इस बारे में अहसास हुआ है जिससे मैं बहुत खुश हूं.
वहीं इंग्लैंड में अपने पहले टेस्ट शतक पर जडेजा ने कहा कि यहां आपको शरीर के नजदीक होकर खेलना होता है, क्योंकि गेंद स्विंग होती है। ऐसे में शुरुआत में मैंने ऑफ स्टंप के बाहर की गेंदों पर खेलने का ज्यादा प्रयास नहीं किया। उन्होंने कहा कि दबाव के बीच शतक बनाने से मनोबल बढ़ता है जिसका लाभ मुझे आगे के मैचों में भी मिलेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *