Warning: sprintf(): Too few arguments in /home/suratbhu/public_html/wp-content/themes/newsmatic/inc/breadcrumb-trail/breadcrumbs.php on line 252

Warning: sprintf(): Too few arguments in /home/suratbhu/public_html/wp-content/themes/newsmatic/inc/breadcrumb-trail/breadcrumbs.php on line 252

Warning: sprintf(): Too few arguments in /home/suratbhu/public_html/wp-content/themes/newsmatic/inc/breadcrumb-trail/breadcrumbs.php on line 252

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष श्री सी.आर. पाटिलजी के जन्म दिवस पर “ज्ञानोत्सव” का आयोजन

सूरत। गुजरात भाजपा प्रदेश अध्यक्ष और नवसारी लोकसभा के लोकप्रिय सांसद श्री. सी.आर. पाटिलजी का जन्मदिन, न भूत और न भविष्यती ऐक ऐसे “ज्ञानोत्सव” के रूप में मनाया गया। ज्ञानोत्सव के तहत, आर्थिक रूप से कमजोर छात्र जो सूरत महानगर पालिका द्वारा संचालित सुमन हाईस्कूल में पढ़ने वाले, 108 प्रतिभाशाली छात्रों को 3.75 करोड़ रूपए की सीआर पाटिल छात्रवृत्ति दी जाएगी। जिसके तहत इन छात्रों की अगले पांच साल तक की पढ़ाई का खर्च गरीब परिवारों के मुखिया से हटाकर और छात्रों के भविष्य को नई दिशा देने के लिए एक अनोखे कार्य की योजना बनाई गई।

इस संबंध में सूरत नगर निगम की स्थायी समिति के अध्यक्ष परेश पटेल ने कहा कि चाहे वह भारतीय जनता पार्टी का नेता हो या कोई कार्यकर्ता, हर कोई समाज सेवा की गतिविधियों को करके उनका जन्मदिन मनाता है. यह भारतीय संस्कृति और परंपरा भारतीय जनता पार्टी के हर कार्यकर्ता के जीवन का हिस्सा है। ऐसे में आज भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष और नवसारी के लोकप्रिय सांसद श्री. सीआर पाटिलजी का जन्मदिन न केवल समाज सेवा के लिए बल्कि समाज को एक नई दिशा देने के लिए भी मनाया जा रहा है।
संजीव कुमार ऑडिटोरियम में ‘ज्ञानोत्सव’ कार्यक्रम का आयोजन किया गया। जिसके तहत 108 छात्रों को 3.75 करोड़ रुपये की ‘श्री सीआर पाटिल छात्रवृत्ति’ दी गई। इस छात्रवृत्ति का लाभ सूरत नगर निगम द्वारा संचालित सुमन हाई स्कूल में पढ़ने वाले आर्थिक रूप से कमजोर परिवारों के 108 प्रतिभाशाली छात्रों को दिया गया है। सुमन हाई स्कूल में कक्षा 11 में पढ़ने वाले इन सभी छात्रों को आज श्री सी.आर. पाटिलजी द्वारा छात्रवृत्ति प्रदान की गई। इन सभी छात्रों की अगले पांच वर्षों की पढ़ाई की लागत इस छात्रवृत्ति में शामिल है। इसका मतलब यह है कि उनके माता-पिता को छात्रों की पंजीकरण फीस, किताबों की लागत से लेकर कोचिंग, शारीरिक और मानसिक विकास और स्वास्थ्य कार्यशालाओं और यहां तक ​​कि छात्रों की पॉकेट मनी तक का भुगतान नहीं करना पडेगा। इस प्रकार ज्ञानोत्सव के माध्यम से 108 परिवारों के पुत्र-पुत्रियों की जिम्मेदारी स्वीकार करने के साथ-साथ इन परिवारों को बड़ी आर्थिक राहत देने से बच्चों की उच्च शिक्षा की चिंता भी दूर हुई है।


भारतीय जनता पार्टी के सूरत महानगर के सोशल मीडिया प्रभारी सी.ए. हरि अरोरा ने कहा कि श्री. सीआर पाटिल छात्रवृत्ति 108 परिवारों के जीवन को एक नई दिशा देगी। इस अवसर पर छात्रवृत्ति के लाभार्थी छात्र-छात्राओं से भी संकल्प लिया गया कि वे भी जीवन में सफल होने के बाद प्रत्येक के कैरियर की जिम्मेदारी इसी प्रकार लेंगे। इसका मतलब है कि अधिक से अधिक परिवारों के जीवन स्तर में श्रृंखला प्रणाली के माध्यम से परिवर्तन जारी रहेगा। साथ ही शहर के नामी कारोबारी परिवार इन छात्रों के लिए मेंटर के तौर पर काम करेंगे और मार्गदर्शन देंगे। आज भी सुमन स्कूल के 1000+ छात्रों के लिए एक मेंटरिंग और सांस्कृतिक कार्यक्रम आयोजित किया गया था।

इस भव्य कार्यक्रम में सूरत शहर भाजपा अध्यक्ष श्री निरंजनभाई झांझमेरा, महासचिव श्री. किशोर भाई बिंदल, मुकेशभाई दलाल, कनुभाई भीमनाथ, मेयर हेमालीबेन बोघावाला, उप महापौर दिनेशभाई जोधानी, स्थायी समिति के अध्यक्ष श्री परेश भाई पटेल, नेता पार्टी श्री अमित सिंह राजपूत और सूरत शहर के सामाजिक नेता और अन्य भाजपा पदाधिकारी उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *