लखनऊ में मंगलवार को कन्हैया कुमार पर लोगों ने फेंकी स्याही

लखनऊ। उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में मंगलवार को कन्हैया कुमार पर कुछ लोगों ने स्याही फेंकी। घटना कांग्रेस पार्टी के कार्यालय में हुई। कन्हैया कुमार पर उस वक्त स्याही फेंकी गई जब वह लखनऊ सेंट्रल सीट के कांग्रेस उम्मीदवार सदफ जफर के नामांकन में भाग लेने वहां पहुंचे थे। इस संबंध में कांग्रेस नेताओं का दावा है कि फेंकी गई स्याही नहीं बल्कि एक तरह की एसिड है। हालांकि गनीमत यह रही कि कथित तौर पर एसिड कन्हैया कुमार पर नहीं पड़ा। जिस वक्त स्याही फेंका गया उस दौरान आस-पास खड़े 3-4 युवकों पर कुछ बूंदें पड़ी हैं।
गौरतलब है कि कांग्रेस ने एक्ट्रेस, सोशल एक्टिविस्ट सदफ जफर को लखनऊ सेंट्रल सीट से चुनावी मैदान में उतारा है। सदफ जफर उत्तर प्रदेश के लखनऊ की रहने वाली हैं। वह पेशे से टीचर और एक्ट्रेस रह चुकी हैं। मौजूदा वक्त में वह एक सोशल एक्टिविस्ट की भूमिका निभाते हुए कांग्रेस से जुड़ी रही हैं। सदफ जफर ने फिल्म निर्माता मीरा नायर की फिल्म ‘ए सूटेबल बॉय’ में अभिनेत्री का रोल निभा चुकी हैं. इस फिल्म में उनके अभिनय की खूब तारीफ हुई थी. इस वक्त वह अपने दो बच्चों के साथ लखनऊ में रह रही है।
नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) के खिलाफ जारी विरोध प्रदर्शन के दौरान यूपी पुलिस ने उन्हें लखनऊ से गिरफ्तार किया था। उनकी गिरफ्तारी साल 2009 में की गई थी। सदफ जफर फिलहाल दंगा फैलाने और हत्या करवाने के आरोप में गिरफ्तारी के बाद जमानत पर जेल से बाहर हैं।
यूपी में होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर राज्य में राजनीतिक गतिविधियां चरम पर है। सभी दलों की कोशिश है कि ज्यादा से ज्यादा सीटों पर जीत हासिल कर सरकार बनाने की कोशिश की जाए। वहीं स्वतंत्र और निष्पक्ष मतदान के लिए चुनाव आयोग भी पूरी कोशिश में जुटी हुई है। राज्य में सात चरणों में वोट डाले जाएंगे और वोटों की गिनती 10 मार्च को होगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *