सेंट मार्क्स हायर सेकेंडरी स्कूल (अंग्रेजी माध्यम) अदाजन सूरत में गणित-विज्ञान और कला प्रदर्शनी का सफल आयोजन किया गया

सूरत।
सूरत अड़ाजन स्थित स्कूल सेंट मार्क हायर सेकेंडरी स्कूल द्वारा 5 दिसम्बर 2022 सोमवार को विज्ञान, गणित एवं चित्रकला की विभिन्न परियोजनाओं की सुन्दर प्रदर्शनी का आयोजन किया गया। जिसमें मुख्य अतिथि के रूप में वीर नर्मद विश्वविद्यालय के प्रोफेसर के रूप में कार्यरत श्री किरीटभाई गाजीवाला एवं मौनी इंटरनेशनल स्कूल में पर्यवेक्षक के रूप में कार्यरत रश्मि मलिक ने समारोह का उद्घाटन किया। एवं सामाजिक कार्यकर्ता श्री जितेंद्रभाई पटेल अपने साथियों सहित उपस्थित रहे और छात्रों का उत्साहवर्धन किया।
स्कूल के अध्यक्ष श्री बीवीएस राव सर और श्रीमती सुशीला मैडम और अकादमिक श्री डेविड कुमार टैन स्कूल के प्रधानाचार्य श्री धन्या प्रिंस ने भी छात्रों को प्रोत्साहित किया। इस आयोजन का मुख्य उद्देश्य च्च्बदलते पाठ्यक्रम के साथ शिक्षा में बदलाव लाना है। विज्ञान मेले में 150 से अधिक कार्यशील मॉडल जिनमें सौर ऊर्जा, जल संचयन, पवनचक्की, ग्लोबल वार्मिंग, रोबोट निर्माण, हाइड्रोलिक या प्राकृतिक खेती, कोरोना महामारी, आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस, थर्मल पावर स्टेशन, ड्रिप इरिगेशन सिस्टम, आत्मनिर्भर भारत, के पुनर्चक्रण कार्य शामिल हैं।
विभिन्न लेखकों, डिजिटल इंडिया, वेस्ट माथी बेस्टटा प्रदूषण के कारण और समाधान के साथ-साथ प्राकृतिक आपदाएं और रोबोट गणित मॉडल आरओ प्लांट आदि ने एक भव्य प्रदर्शन किया जिसमें लगभग 375 छात्रों ने बहुत ही सुंदर तरीके से आत्मविश्वास से विभिन्न कार्यों को प्रस्तुत किया। इस कार्यक्रम में अभिभावकों ने विद्यालय के छात्रों एवं शिक्षकों का भरपूर सहयोग देकर कार्यक्रम को सफल बनाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। कार्यक्रम के अंत में ट्रस्टी व प्राचार्य ने विद्यार्थियों व शिक्षकों को बधाई दी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *