क्विंटन डी कॉक का शानदार अर्धशतक, मुंबई ने राजस्थान को हराया

Balls – 50

Runs-70

नई दिल्ली । आईपीएल 20 – 20 क्रिकेट टूर्नामेंट के एक मैच में मुंबई इंडियंस ने राजस्थान रॉयल्स को 7 विकेट से पराजित कर दिया। राजस्थान रॉयल्स ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवर में 4 विकेट पर 171 रन बनाए, जिसके जवाब में मुंबई इंडियंस ने 18.3 ओवर में 3 विकेट पर 172 रन बनाकर प्रभावी जीत हासिल की।
172 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी मुंबई की शुरुआत इतनी अच्छी नहीं रही। कप्तान रोहित शर्मा 17 गेंदों में धीमे खेलते हुए बमुश्किल 14 रन बना पाए हालांकि उन्होंने एक छक्का मारा। क्रिस मॉरिस ने उन्हें चेतन सकरिया के हाथों कैच करा दिया। सूर्यकुमार यादव 10 गेंदों में तीन चौके की सहायता से 16 रन बनाकर क्रिस मॉरिस की गेंद पर जोस बटलर को कैच थमा बैठे। कुणाल पंड्या ने 26 गेंदों में दो चौके और दो छक्के की सहायता से 39 रन का योगदान दिया। उन्हें मुस्तफिजुर रहमान ने बोल्ड कर दिया। लेकिन दूसरे छोर से क्विंटन डी कॉक बेहतरीन पारी खेल रहे थे। उन्होंने 50 गेंदों में छह चौके और दो छक्के की सहायता से 70 रन बनाए और नाबाद रहे। पोलार्ड ने भी नाबाद रहते हुए 8 गेंदों में 2 चौके और एक छक्के की सहायता से 16 रन का योगदान दिया। राजस्थान रॉयल्स की तरफ से क्रिस मॉरिस को दो और मुस्तफिजुर रहमान को एक विकेट मिला।
इससे पहले मुंबई ने टॉस जीतकर राजस्थान रॉयल्स को बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया। राजस्थान रॉयल्स ने ठोस शुरुआत की और 7.4 ओवर में 66 रन बना लिए। आठवें ओवर में जोस बटलर राहुल चहर की गेंद पर क्विंटन डी कॉक द्वारा स्टंप कर दिए गए। बटलर ने 32 गेंद खेलीं, 3 चौके-3 छक्के लगाए और 41 रन बनाए। यशस्वी जयसवाल 20 गेंदों में दो चौके और दो छक्के की सहायता से 32 रन बनाकर राहुल चहर की गेंद पर कैच आउट हो गए। संजू सैमसन ने सर्वाधिक 42 रन बनाए। उन्होंने 27 गेंदों की पारी में 5 चौके भी लगाए। ट्रेंट बोल्ट ने उन्हें बोल्ड कर दिया। निचले क्रम में शिवम दुबे 31 गेंदों में दो चौके और दो छक्के की सहायता से 35 रन बनाने में कामयाब रहे। जसप्रीत बुमराह ने अपनी ही गेंद पर उनका कैच पकड़ लिया। राजस्थान रॉयल्स बड़ा स्कोर नहीं बना सकी। मुंबई इंडियंस के लिए राहुल चाहर ने दो, ट्रेंट बोल्ट और जसप्रीत बुमराह ने 1 – 1 विकेट लिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *