ओलपाड में सड़क एवं आवास मंत्री पूर्णेशभाई मोदी और कृषि मंत्री मुकेश भाई पटेल की मौजूदगी में ‘सुशासन सप्ताह’ के उत्सव का शुभारंभ

सूरत: शनिवार: सड़क और आवास मंत्री श्री पूर्णेश भाई मोदी और कृषि राज्य मंत्री श्री मुकेशभाई पटेल ने भारत के पूर्व प्रधान मंत्री और भारत रत्न स्वर्गीय अटल बिहारी वाजपेयी की जयंती पर ओलपाड तालुका केंद्र में सुशासन सप्ताह के उत्सव का उद्घाटन किया.इस अवसर पर मंत्रियों ने एनएफएसए वृद्धावस्था सहायता, विधवा सहायता योजना के लाभार्थियों को सहायता भी प्रदान की।
इस अवसर पर मुख्यमंत्री द्वारा ‘ई-सरकार’ वेब पोर्टल का वर्चुअल लॉन्च किया गया। जिसके माध्यम से नागरिक शपथ पत्र, भू-राजस्व, मतदाता सूची में पंजीकरण जैसे विभिन्न प्रमाणों के लिए ऑनलाइन आवेदन कर सकेंगे।
दिवंगत अटल बिहारी वाजपेयी के कार्यों को याद करते हुए मंत्री पूर्णेशभाई मोदी ने कहा कि भारत की आजादी के 5 साल पूरे होने के अवसर पर, 15 अगस्त, 2022 तक ‘आजादी का अमृत महोत्सव’ अभियान के तहत राज्य के नागरिकों के लिए विभिन्न योजनाएं शुरू की गई हैं। काम को पारदर्शी बनाने के प्रयास किए जा रहे हैं। छत्रपति शिवाजी महाराज द्वारा देखे गए स्वशासन, स्वप्नलोक के सपने को साकार करने की दिशा में राज्य सरकार मेहनती और प्रगतिशील हो गई है। राजनीति, राष्ट्रीय नीति, जाति, पंथ, धर्म और भेदभाव को त्याग कर जो सरकार जनता के सुख से खुश है और लोगों के दुख से दुखी है वही सरकार सुशासन कर सकती है।
इस अवसर पर मंत्री मुकेशभाई पटेल ने कहा कि देश में सुशासन के कारण ही कोरो संक्रमण की सफलता मिली है. राज्य सरकार और केंद्र सरकार के संवेदनशील फैसलों के कारण आज किसानों को दो लाख रुपये का जीवन बीमा मिलने से उनकी चिंता से मुक्ति मिली है. उन्होंने कहा कि राज्य सरकार विभिन्न योजनाओं के माध्यम से गरीबों की समस्याओं के समाधान के लिए लगातार प्रयास कर रही है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *