द रेडियंट इंटरनेशनल स्कूल परिवार द्वारा जॉय ऑफ गिविंग में अभूतपूर्व सफलता

सूरत।
जहांगीराबाद, सूरत में स्थित एक स्कूल द रेडिएंट इंटरनेशनल स्कूल द्वारा जॉय ऑफ गिविंग अभियान शुरू किया गया था। यह सुनिश्चित करने के लिए कि डांग जैसे आदिवासी क्षेत्रों में गरीब बच्चों के लिए खाद्यान्न उपलब्ध हो, स्कूल के प्रबंध निदेशक, किशन मंागुकिया ने स्कूली बच्चों को जॉय ऑफ गिविंग अभियान के आयोजन के तहत प्रत्येक छात्र से केवल 1 किलो चावल लाने की अपील की गई। इस अपील की प्रतिक्रिया इतनी सफल रही कि स्कूल ने 8000 किलो चावल (8 टन) एकत्र किया। .

आकारसदृशप्रज्ञः प्रज्ञया सदृशागमः |
आगमैः सदृशारम्भ आरम्भसदृशोदयः ||

अर्थ:-
जैसा उनका शरीर था, वैसी उनकी बुद्धि थी, जैसी उनकी बुद्धि थी, वैसा उनका शास्त्रों का ज्ञान था, जैसा उनका काम था, वैसा उनका प्रयास था, और जैसा उनका प्रयास था, वैसा ही उनकी सफलता थी।

इस सफलता के एक भाग के रूप में, स्कूल हर साल 11 सितंबर को स्कूल के स्थापना दिवस के रूप में मना रहा है। उपराष्ट्रपति श्री जिग्नेशभाई मांगूकिया, प्रबंध ट्रस्टी श्री ईश्वरभाई मांगूकिया, ट्रस्टी श्री गिरधरभाई मांगूकिया, प्रबंध निदेशक किशन मांगूकिया और साथ ही स्कूल परिसर निदेशक और स्कूल के प्रधानाचार्य ने डांग स्थित मालेगांव में प्रयोशा प्रतिष्ठान संतोकबा ढोलकिया विद्यामंदिर के संस्थापक श्री पी.पी.स्वामी का दौरा किया और दान को धनराशि दिया और समाज और अन्य स्कूलों के लिए सबसे अच्छा उदाहरण प्रदान किया। इस संबंध में पीपी स्वामी ने जॉय ऑफ गिविंग के लिए स्कूल परिवार को आशीर्वाद दिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *