वेलस्पन कॉर्प लिमिटेड की सहयोगी फर्म ईपीआईसी ने सऊदी अरामको के साथ 1.8 अरब एसएआर के अनुबंध पर हस्ताक्षर किए

सूरत, वैश्विक स्तर पर लाइन पाइप के अग्रणी निर्माताओं में से एक, वेलस्पन कॉर्प लिमिटेड ने आज घोषणा की कि उसकी सहयोगी कंपनी, ईस्ट पाइप्स इंटीग्रेटेड कंपनी फॉर इंडस्ट्री (ईपीआईसी) सऊदी अरब में स्थित है। ईपीआईसी ने बड़े स्टील पाइपों की आपूर्ति के लिए सऊदी अरामको के साथ 4000 करोड़ रुपये से अधिक के समझौते पर हस्ताक्षर किए हैं। अनुबंध का वित्तीय प्रभाव चालू वित्तीय वर्ष 2024 की तिमाहियों 3 और 4 में और साथ ही वित्तीय वर्ष 2025 की पहली तिमाही में परिलक्षित होगा।

यह सऊदी अरामको से ईपीआईसी के लिए सबसे बड़े ऑर्डर में से एक है और मास्टर गैस – चरण 3 परियोजना के पहले पैकेज के एक बड़े हिस्से का प्रतिनिधित्व करता है। यह एक अत्यधिक रणनीतिक परियोजना है, जहां सऊदी अरब के साम्राज्य ने कई बिजली संयंत्रों को तेल से प्राकृतिक गैस में परिवर्तित करना शुरू कर दिया है। उस दृष्टिकोण से, सऊदी अरामको पश्चिमी प्रांत में मौजूदा मास्टर गैस सिस्टम (एमजीएस) का विस्तार कर रहा है ताकि वहां स्थित बिजली संयंत्रों की आपूर्ति की जा सके। MGS के विकास और विस्तार का न केवल मौजूदा गैस नेटवर्क क्षमता पर बड़ा प्रभाव पड़ेगा, बल्कि स्वच्छ ऊर्जा मिश्रण की दिशा में अभियान को गति देने पर भी होगा, जो देश द्वारा निर्धारित शुद्ध-शून्य उत्सर्जन लक्ष्य तक पहुँचने में मदद करेगा।

EPIC सऊदी अरब कीहेलिकल सब मर्जड आर्क वेल्डेड (HSAW) पाइपों की अग्रणी निर्माता कंपनी है। उनके पास पूरी तरह से एकीकृत उत्पादन सुविधाएं हैं, प्रभावी निष्पादन और तकनीकी जानकारी का एक ट्रैक रिकॉर्ड है, जिससे वे जल और तेल-गैस दोनों क्षेत्रों में भविष्य की परियोजनाओं को सुरक्षित करने में सक्षम हो जाते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *