सड़क एवं आवास मंत्री पूर्णेशभाई मोदी ने सूरत जिले के विभिन्न गांवों में 9.56 करोड़ रुपये की लागत से 10 विकास कार्यों का उद्घाटन किया

सूरत: सड़क और भवन विभाग, परिवहन, नागरिक उड्डयन, पर्यटन और तीर्थ विकास मंत्री श्री पूर्णेशभाई मोदी ने सूरत जिले के 05 तालुकों में 9.56 करोड़ रुपये की लागत से कुल 10 विकास कार्यों का उद्घाटन किया। मंत्री ने सचिन में एक करोड़ रुपये की लागत से नवनिर्मित अत्याधुनिक विश्राम गृह का लोकार्पण किया। कृषि, ऊर्जा और पेट्रोरसायन राज्य मंत्री मुकेशभाई पटेल उपस्थित थे।
मंत्री श्री पूर्णेशभाई मोदी ने कहा कि सरकार के निरंतर प्रयासों से आज छेवाड़ा के लोगों तक मूलभूत सुविधाएं पहुंची हैं. मुख्यमंत्री श्री भूपेंद्रभाई पटेल की प्रगतिशील सरकार का मुख्य उद्देश्य यह सुनिश्चित करना है कि हवाई, समुद्र और जमीन के तीन क्षेत्रों को जोडऩे वाली सभी प्रकार की कनेक्टिविटी छेवाड़ा के लोगों तक पहुंचे। इसके साथ ही निकट भविष्य में प्रदेश के 4 गांवों में 500 करोड़ रुपये की लागत से सेज-वे बनाए जाएंगे। 18 जिलों में 500 करोड़ रुपये की लागत से 417 विकास कार्य पूरे किए जाएंगे। साथ ही 108 एंबुलेंस सुविधाओं से वंचित प्रदेश के दूरदराज और अंतर्देशीय क्षेत्रों में भी अब यह सुविधा सुलभ कराई जाएगी। जबकि एयरपोर्ट जैसी 6 जगहों पर हेलीपैड बनाएगी राज्य सरकार, मंत्री ने कहा कि सापुतारा में एक हेलीपोर्ट का निर्माण किया जाएगा।
मंत्री ने आगे कहा कि सरकार का लक्ष्य राज्य के एक छोर से दूसरे छोर तक कम दूरी की सड़क संपर्क प्रदान कर समय, ईंधन और धन की बचत करना है. दक्षिण और मध्य गुजरात को सौराष्ट्र से जोडऩे वाली कई सड़कें तैयार कर जन परिवहन की सुविधा के लिए रोडमैप तैयार किया जा रहा है। गुजरात में सड़कों के विकास से पर्यटन क्षेत्र को काफी लाभ होगा, जिससे युवाओं को रोजगार के विभिन्न अवसर उपलब्ध होंगे। प्रधानमंत्री ने 5वें स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर देश के प्रत्येक नागरिक को शिक्षा, स्वास्थ्य, व्यापार और उद्योग से जोड़कर जन संपर्क प्रदान कर आत्मनिर्भरता की ओर बढऩे के प्रधानमंत्री के संकल्प को पूरा करने का संकल्प व्यक्त किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *